Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

मोहाली में भारतीय बल्लेबाजों ने मचाया गदर, बने कई रिकॉर्ड्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली के मैदान पर 27 साल बाद जीत हासिल की. इससे पहले मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में भारत की आखिरी जीत नवंबर 1996 में हुई थी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच
मैच के मुकाबले में पांच विकेट से शानदार  जीत हासिल की. 22 सितंबर (शुक्रवार) को मोहाली के पंजाब. क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को जीत के लिए 277 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 48.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया. भारतीय टीम की जीत में शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और कप्तान केएल राहुल का अच्छा प्रदर्शन रहा . साथ ही ओपनर बल्लेबाज गिल ने सबसे ज्यादा 74 (63 गेंद) रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो सिक्स लगाकर शानदार पारी खेली। वहीं दूसरे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 77 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली. ऋतुराज के बल्ले से 10 चौके निकले केएल राहुल ने नाबाद 58 और  सूर्यकुमार यादव ने 50 रन बनाए. राहुल ने सीन एबॉट की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई. ऋतुराज-गिल ने पहले विकेट के लिए 142 रन जड़े . वहीं राहुल और सूर्यकुमार के बीच पांचवें विकेट के लिए 80 रनों की धमाकेदार साझेदारी हुई. बता दें कि वनडे इंटरनेशनल में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब भारत की ओर रनचेज के दौरान चार खिलाड़ियों ने 50 या उससे ज्यादा का रनो का स्कोर बनाया.

भारतीय बल्लेबाजों के सामने नहीं चल पाई ऑस्ट्रेलिया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली के मैदान पर 27 साल बाद जीत हासिल की. इससे पहले इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में भारत की आखिरी जीत नवंबर 1996 में हुई थी. तब उसने ऑस्ट्रेलिया टीम को पांच रन से हराया था.  ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर केवली दूसरी बार हार मिली है.इससे पहले उसने मोहाली के मैदान पर कुल सात वनडे मैचों में से छह में जीत हासिल की थी. 2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से मोहाली पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने सात मुकाबलों में से छह में विजय हासिल की है

मोहम्मद शमी ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

शमी ने कुछ स्पेशल रिकॉर्ड बनाए पांच विकेट लेने के साथ ही शमी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक 23 मैचों में 37 विकेट लिए हैं, वहीं अजीत अगरकर ने 21 मुकाबले खेलकर 36 विकेट हासिल किए थे.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कपिल देव (45) ने लिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button