देश

गणतंत्र दिवस परेड में यूपी पर्यटन विभाग व लखनऊ पब्लिक स्कूल की झांकी को मिला प्रथम पुरुस्कार

गणतंत्र दिवस परेड लखनऊ पब्लिक स्कूल प्रथम पुरुस्कार

स्कूलों की श्रेणी में लखनऊ पब्लिक स्कूल के द्वारा प्रस्तुत की गई थी ऑनलाइन शिक्षा सम्बन्धी झांकी. वही यूपी पर्यटन विभाग ने अयोध्या में बनने वाले भव्य मंदिर को बनाया था प्रस्तुति का मुख्य बिंदु.

Deep Analysis

Updated on: 27 January 2021

लखनऊ. गणतंत्र दिवस की परेड में यूपी के समस्त विभागों द्वारा प्रस्तुत झांकियों में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग अव्वल रहा. वही विद्यालयों की श्रेणी में लखनऊ पब्लिक स्कूल ने प्रथम स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाया. बताते चले कि ये समस्त निर्णय गठित निर्णय मण्डली के द्वारा दिए गए अंको के आधार पर लिए गये थे. जिला अधिकारी व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कुल 20 टीमों ने कार्यक्रम में भाग लिया था. जिनमे लखनऊ पब्लिक स्कूल व कालेजेज के साथ यूपी पर्यटन विभाग को प्रथम पुरुस्कार प्राप्त हुआ है.

सभी विजेताओ को 29 जुलाई शाम 4 बजे पुलिस लाइन में होने वाले समारोह में राज्यपाल द्वारा सम्मानित किआ जाएगा.

उन्होंने आगे बताया कि यूपी पर्यटन विभाग ने प्रदेश के अन्य पर्यटन स्थलों के साथ ही अयोध्या में बनने वाले भगवान श्री राम मंदिर की भव्य झांकी को प्रस्तुत किआ. इसके आलावा लखनऊ पब्लिक स्कूल एवं कालेजेज ने अपनी झांकी में कोरोना महामारी के दौरान ऑनलाइन शिक्षा के लिए किये गयें सभी प्रयत्नों को दर्शाया.

मण्डल समिति द्वारा लिए गये निर्णय के अनुसार उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. वही लखनऊ महोत्सव समिति द्वारा प्रस्तुत झांकी को तीसरा तथा लखनऊ विकास प्राधिकारी को सांत्वना पुरुस्कार से सम्मानित किआ गया.

विद्यालयों की श्रेणी में उत्तर प्रदेश भाषा सस्थान दूसरे नंबर पर रहा, जबकि उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी और सीएमएस को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. इसके साथ ही यूपी ब्लाइंड स्कूल और अमीनाबाद इंटर कॉलेज को सांत्वना पुरुस्कार के लिए नामित किआ गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button