Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
ताजा खबरें

घर खरीदारों के लिए आयी बड़ी खुसखबरी ,सरकार तैयार कर रही है ये बड़ी योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने अगस्त महीने में पहली बार घर खरीदने वालों को बड़ी खुसखबरी देने के लिए बैंक लोन स्कीम लाने का ऐलान किया था.

अपने सपनों का महल खरीदने का मन बना रहे हैं और इसके लिए बैंक से लोन लेने का प्लान है, तो फिर आपके लिए सबसे बड़ी खुसखबरी है.केंद्र सरकार होम लोन लेने वाले लोगों को सब्सिडी (Subsidy) देने की योजना बना रही है. अगर सरकार की ओर से इस संबंध में आने वाले कुछ दिनों में ऐलान किया जाता है, तो फिर दिवाली से पहले ये घर खरीदारों (Home Buyers) के लिए एक बड़ा तोहफा होगा. इस संबंध में दावा रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में किया जा रहा है

जानिए सरकार कितने रूपए खर्च करेगी

रॉयटर्स के रिपोर्ट मुताबिक, सरकार अब होम लोन इंटरेस्ट पर सब्सिडी (Subsidy on home loan) देने की योजना बना रही है . रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल के अंत में प्रमुख राज्यों में चुनाव होने वाले हैं और साल 2024 के मध्य में आम चुनाव हैं. इससे पहले ही बैंक कुछ महीनों में इस Housing Loan Interest Subsidy Scheme को लागू कर सकते हैं. सरकार जो योजना बना रही है, उसके तहत अगले 5 साल के लिए स्मॉल अर्बन हाउसिंग पर सब्सिडाइड लोन उपलब्ध कराने के लिए 60,000 करोड. रुपये खर्च करने की तैयारी है.

सरकार जिस होम लोन इंटरेस्ट सब्सिडी स्कीम योजना बना रही है , उसके बारे में विस्तार से बात करें तो रिपोर्ट में सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि यह योजना 9 लाख रुपये तक की ऋण राशि पर 3 फीसदी से लेकर 6.5 फीसदी के बीच सालाना ब्याज सब्सिडी की पेशकश करेगी. वहीं इस बात का भी खुलासा किया गया है कि 20 साल की अवधि के लिए लिया गया 50 लाख रुपये से कम का Home Loan ही सरकार की इस प्रस्तावित योजना के लिए पात्र होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button